(Image courtesy: karanjohar)

कास्ट: जैकलीन फर्नांडीज, सुशांत सिंह राजपूत, विक्रमजीत विर्क, बोमन ईरानी और पंकज त्रिपाठी ,

निर्देशक(Director): आपकी योजना,

Rating: 1 Star ( out of 5)

दुनिया अब दो दशक से अधिक समय से दोस्ताना के निर्देशक तरुण मनसुखानी की दूसरी फिल्म का इंतजार कर रही है। यह अंत में यहां है, लेकिन यह सीधे नेटफ्लिक्स के लिए चला गया है, ऐसा करने वाली पहली धर्मा प्रोडक्शंस फिल्म है। तरुण मनसुखानी द्वारा लिखित और निर्देशित, ड्राइव एक फिल्म है जो खाली पर चलती है। यह उसी नाम के निकोलस विंडिंग रेफन की फिल्म से बिल्कुल मेल नहीं खाता है, जिसने 2011 में कान में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार डेनमार्क के फिल्म निर्माता को दिया था। इस पर एक-व्हाट-ए-वेस्ट ’लिखा है। इसे डिब्बे में रहना चाहिए था।

ड्राइव, आज से स्ट्रीमिंग, एक खुरदरी और दानेदार थ्रिलर है, जो बॉलीवुड प्रशंसक को दीवार, तेज लालच और जंगली हंस पीछा के साथ सबसे अधिक निंदा करने वाली भी ड्राइव करने की शक्ति है। यह फिल्म का एक प्रकार है जिसमें चित्र वाहनों की एक सरणी को मानव अभिनेताओं को छाया में रखने में कोई परेशानी नहीं होती है। फिल्म के प्रमुख पात्रों का एक बड़ा प्रतिशत या तो अपनी मतलब की मशीनों में स्ट्रीट कार रेसर हैं या ऐसे लोग हैं जो बैंड-बाजे पर कूदने की महत्वाकांक्षा का पोषण करते हैं।

ये गति दिल्ली में एक गोदाम का संचालन करती है। फिल्म के पहले कुछ सीक्वेंस उनके चारों ओर घूमते हैं क्योंकि उनमें से कुछ इंडिया गेट से छतरपुर तक घूमने जाते हैं। ड्राइव, शब्द गो से, पुराने रयान गोसलिंग स्टारर की शैली और पदार्थ से अच्छी तरह से दूर हो जाता है (यह जेम्स सॉलिस के एक बेस्टसेलिंग उपन्यास पर आधारित था और ब्रिटिश-ईरानी पटकथा लेखक होसैन अमिनी द्वारा अनुकूलित किया गया था और इसमें अनैतिक रूप से पंख लगाने के तरीकों का विरोध किया गया था उत्साह कोड़ा मारने का प्रयास। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह फिल्म पर्दे पर क्या करती है, यह केवल दोहराव के हंगामे को जोड़ता है।

this photo taken from hindustantimes.com
ड्राइव का नेतृत्व सुशांत सिंह राजपूत और जैकलीन फर्नांडीज ने किया है। हालाँकि, यह दोषपूर्ण है कि जहां इस घटिया फिल्म का नेतृत्व अकेले जोड़ी के कंधों पर होता है, उसके लिए दोष देना अनुचित होगा। भूमिकाएँ लिखी जाती हैं, जो कल्पना की एक बानगी हैं और थ्रिल पहुंचाने के उद्देश्य से तैयार की गई परिस्थितियाँ केवल फिल्म को मृत-अंत में भेजने में सफल होती हैं। जैसा कि एक पात्र दूसरे के बारे में कहता है: वह हमें एक दिशा में भेजता है और फिर दूसरे रास्ते पर जाता है। हो सकता है कि वह खुद भी फिल्म की बात कर रहे हों। यहां तक ​​कि बोमन ईरानी और पंकज त्रिपाठी जैसे अभिनेता, जो एक जोड़ी के रूप में बेखौफ गमों के साथ तैरते हैं, राष्ट्रपति भवन में एक चोर की योजना बनाने वाले चोरों के बारे में इस अत्याचारपूर्ण एक्शन ड्रामा में उनकी बुद्धि के अंत में हैं। जी हाँ, राष्ट्रपति भवन!

लेकिन फर्नांडीज को सामान्य इंसान की तरह चलने के बजाय केवल अकड़ ही क्यों चुननी चाहिए? या फिर फिल्म के जरिये सुशांत सिंह राजपूत का सदाबहार स्मैक पहनने के पीछे क्या विचार है? क्या अभिनेता हमें कुछ बताने की कोशिश कर रहे हैं? दुर्भाग्य से, पात्रों के बीच क्या कर रहे हैं और दर्शकों को समझ की उम्मीद है कि दीवार बहुत अधिक है - और मोटी। कुछ भी नहीं है।
(Image courtesy: en.wikipedia.org

फिल्म के अंत में, यहाँ नायिका नायिका से कहती है: “मुझे तुम पर पूरा भरोसा था; मुझे पता था कि तुम मुझे धोखा दोगे।” वहाँ थोड़ा प्यार उन दोनों के बीच खो दिया है, लेकिन वे, कर में है कि सटीक बिंदु पर क्या कमजोरी की निशानी की तरह लगता है, एक चुंबन के साथ एक समझौते पर मुहर। दरअसल, यही वह खेल है जो एक ओर दो प्रमुख खिलाड़ियों के बीच होता है, और एक जोड़ी चैंबर में एक गुप्त चेंबर में छिपे नकदी के ढेर पर पहुंचने से पहले, जोड़ीदार और बुदबुदाते हुए पीछा करने वालों का एक समूह, जो उन्हें रंगे हाथों पकड़ना चाहते हैं। राष्ट्रपति के घर। पैसा – यह ऊपर जोड़ता है, हमें 890 करोड़ रुपये तक कहा जाता है

विभाव सिंह द्वारा मौद्रिक प्रतिबंध प्राधिकरण नामक निकाय के प्रमुख के रूप में प्राप्त की गई अयोग्य संपत्ति है। वह उच्च-मूल्य वाले कर चोरों से 40 प्रतिशत की कटौती कर उन्हें क्लीन चिट देता है और पेआउट को एक तिजोरी में देता है जो उनके कार्यालय में केवल एक अन्य व्यक्ति – उनके दाहिने हाथ हामिद (पंकज त्रिपाठी) – के बारे में जानते हैं। । एक दिन, विभा सिंह को प्रधान मंत्री के कार्यालय से एक रहस्यमय लुटेरे राजा को पकड़ने के लिए एक ऑपरेशन पर इरफ़ान (बोमन ईरानी) नाम के एक व्यक्ति के साथ काम करने का निर्देश मिला, जिसे उसने बैंक लूटने के बाद, एक सरकारी सुविधा या एक ज्वैलरी स्टोर, एक कॉलिंग कार्ड के पीछे छोड़ देता है जो उसकी अगली छापे की साइट को दर्शाता है। राष्ट्रपति भवन अब किंग के रडार पर है, इरफान ने घोषणा की।

from youtube by netflix.com
ड्राइव एक पूर्ण-बॉलीवुड झटका है। इसमें संगीत सेट के टुकड़ों का एक पूरक है: नायिका की विशेषता वाला एक आइटम गीत, एक नाइट क्लब नंबर और नायिका के भरोसेमंद सहयोगियों में से दो की शादी को चिह्नित करने के लिए एक नृत्य - बिक्की (विक्रमजीत विर्क) और नैना (सपना पब्बी)। ये मत पूछिए कि ये दोनों हैंगर किस चीज के मिश्रण में हैं।

ड्राइव पूरी तरह से व्यर्थ है कि कोई आश्चर्य करता है कि पृथ्वी पर यह एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर क्यों है। यह एक रहस्य है। इसे करने में कुछ समय लगेगा। इस बीच, स्टीयर स्पष्ट!

drive movie stream 1 nov on netflix
Get breaking news, live coverage, and the latest news from across India and the world at livenews4u.com. Like all live TV action on Facebook at livenews4u.com or follow us on Twitter and Instagram for the latest news and live news updates.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *